Trending News
prev next

गाजियाबादः यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर स्कूली बसें सीज

गाजियाबाद यातायात पुलिस के ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर (टी.एस.आई.) विमल सिंह ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाली स्कूल बसों के खिलाफ की कड़ी कार्यवाही, बसों को किया सीज

सत्यम् लाइव, 27 अप्रैल 2022, गाजियाबाद जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशों का पालन करते हुए गाजियाबाद यातायात पुलिस ने जनपद में जगह जगह अवैध व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाली स्कूल बसों के खिलाफ चलाया अभियान। गाजियाबाद यातायात पुलिस के जवान ऐसी स्कूल बस जो यातायात नियमों को ढ़ेगा दिखा कर नियमों उल्लंघन कर रही हैं ऐसी बसों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के लिए गाजियाबाद यातायात पुलिस के जवानों ने कमर कस ली है।

इसी के मद्देनजर गाजियाबाद यातायात पुलिस के उपनिरीक्षक यातायात (टी.एस.आई.) विमल सिंह ने सोमवार को ऐसी ही स्कूल बसों को चेक किया और जिन स्कूल बसों की फिटनेस खत्म थी ऐसी बसों को सीज किया और जो स्कूल बस यातायात नियमों का उल्लंघन कर रही थी उन बसों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की गई. विमल सिंह ने स्कूल बसों में अंदर जाकर भी बसों का जायजा लिया और बसों में फर्स्ट एड बॉक्स और फायर सिलेंडर को भी देखा।

टी.एस.आई विमल सिंह ने स्कूल बसों में बैठे बच्चों से बात की और बच्चों को समझा है कि कोई भी बच्चा बस की खिड़की से अपना हाथ या मुंह यह शरीर का कोई भी अंग बाहर नहीं निकालेगा और बच्चों को पुलिस और चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर की भी जानकारी दी. सभी बच्चों से अनुरोध किया कि वह अपने घर पर सुरक्षित स्थान पर ही उतरेंगे और समझाया गया कि अगर बस के चालक आपको आपके घर पर सुरक्षित स्थान पर नहीं छोड़ते हैं और बाहर रोड पर ही छोड़ कर चले जाते हैं तो वह बच्चे अपने माता पिता और स्कूल में अपने टीचर और प्रिंसिपल बस के चालक की शिकायत करेंगे. रोड पार करते समय दोनों तरफ देखकर ही रोड पार करेंगे।

टी.एस.आई विमल सिंह ने स्कूल बस के चालको से भी बात कर के यातायात नियमों का पालन करने का अनुरोध किया बसों के चालकों से अनुरोध किया गया कि बच्चों को उनके घर पर सुरक्षित स्थान पर ही उतारेंगे और बस को ओवरटेक करते समय नियमों का पालन करेंगे और साइड शीशे में देखेंगे कि किसी बच्चे का हाथ या शरीर का कोई अंग बस से बाहर ना निकला हो और बस चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग करेंगे और बस को बैक करते समय अपने साथी हेल्पर की मदद लेंगे जिससे कि कोई भी दुर्घटना बचा जा सके।

संवाददाता : राहुल वशिष्ठ

विज्ञापन

satyam live

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.