प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया फर्स्ट की भावना से कार्य करते हुए बदली देश की तस्वीर- श्री मनोहर लाल

सत्यम् लाइव, नई दिल्ली, 19 जनवरी 2024: हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने 2014 के बाद प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन के लिए अनेक पहल की हैं। टैक्नोलाॅजी का प्रयोग करते हुए ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से लोगों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उनके घर द्वार पर पहुंचाया जा रहा है।

श्री मनोहर लाल आज एमडीसी सेक्टर-3 पंचकूला में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ विपक्षी पार्टियां प्रदेश सरकार को पोर्टल की सरकार कहती है। उन्होंने कहा कि पोर्टल के प्रयोग से प्रदेश के लोगों का जीवन सुगम बना है और प्रदेश की जनता ऐसी पार्टियों को घर बैठाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रदेश के हर गांव और वार्ड में पंहुचकर मौके पर ही लोगों की समस्याओं का समाधान करने के साथ-साथ एक समयबद्ध तरीके से योजनाओं का लाभ उपलब्ध करवा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी एक विचारधारा है जो व्यक्तिगत स्वार्थ से उपर उठकर समाज और देशहित के लिए कार्य कर रही है। वर्ष 2014 में देश की बागडोर संभालने के बाद प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा की गई व्यवस्था परिवर्तन की शुरूआत को आगे बढ़ाते हुए देश में अनेक क्रांतिकारी बदलाव किए है। श्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया फर्स्ट की भावना से कार्य करते हुए देश की तस्वीर बदल दी है। एक समय था जब भारत का नाम विश्व सूची में अंतिम देशों में गिना जाता था परंतु आज भारत आर्थिक दृष्टि से पांचवें स्थान पर पहुंच गया है।

Ads Middle of Post
Advertisements

श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ नेता है और आज पूरा विश्व भारत का लोहा मान रहा है। उन्होंने गरीब लोगों की चिंता करते हुए अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागू की है। सालाना पांच लाख रुपये की निशुल्क चिकित्सा सुविधा वाली आयुष्मान भारत योजना और माताओं बहनों के लिए निशुल्क गैस सिलेंडर और चूल्हे प्रदान करने के लिए लागू की गई प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना जैसी अनेकों योजनाओं से गरीब लोगों का जीवन बदल गया है।

इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता, सांसद व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष श्री नायब सैनी, विधायक व प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बडौली, थानेसर के विधायक सुभाष सुधा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार श्री बीबी भारती, नगर निगम महापौर श्री कुलभूषण गोयल, कालका की पूर्व विधायिका श्रीमती लतिका शर्मा, पूर्व मंत्री श्री कृष्ण बेदी, हरियाणा शिवालिक विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री ओम प्रकाश देवीनगर, पब्लिसिटी एडवाईजर श्री तरूण भंडारी सहित बड़ी संख्या में गणमान्य उपस्थित थे।

संवाददाता: योगेश कश्यप

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.