Trending News
prev next

उप्र के ब्लॉकों प्रमुख चुनाव में, खिला कमल

सत्यम् लाइव, 11 जुलाई 2021, दिल्ली।। उत्तर प्रदेश के ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में, 825 सीटों में चुनाव होने थे उन 825 सीटों में बीजेपी ने 648 स्थानों पर अपना ब्लॉक प्रमुख जनता के मताधिकार से बनाया है। चुनाव में अमेठी, बलिया, सिद्धार्थनगर, कानपुर, कानपुर देहात, मऊ, हमीरपुर, अमरोहा, लखनऊ, सुलतानपुर, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, फिरोजाबाद, उन्नाव, प्रतापगढ़, इटावा और चंदौली में मारपीट के साथ पथराव भी हुआ। हमीरपुर के सुमेरपुर ब्लॉक में सपा क्षेत्र पंचायत सदस्यों की गाड़ियां तोड़ दी गईं।

बाराबंकी के त्रिवेदीगंज में बीजेपी और निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों में मारपीट हुई। अमरोहा में भी सपा और बीजेपी कार्यकर्ता भिड़ने पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जबकि प्रतापगढ़ में तो पुलिस से सीधे झड़प हुई। मुजफ्फरनगर में प्रशासन द्वारा बीजेपी प्रत्याशी को जबरन जीताने का आरोप लगाकर प्रदर्शन हुआ वहीं कानपुर देहात के मलासा ब्लॉक में अगवा करने का आरोप लगा।

825 सीटों में से बीजेपी ने 648 स्थानों पर जीत दर्ज करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जी ने बधाई लिखा कि ‘‘उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में भी ने अपना परचम लहराया है। सरकार की नीतियों और जनहित की योजनाओं से जनता को जो लाभ मिला है, वो पार्टी की भारी जीत में परिलक्षित हुआ है। इस विजय के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं।’’ यूपी चुनाव की कड़ी में 349 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध घोषित किए गए जबकि 476 पदों के लिए शनिवार को वोटिंग हुई और उसके बाद नतीजों का एलान भी हुआ।

सुनील शुक्ल

विज्ञापन

satyam live

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.