Trending News
prev next

अपने रिकार्ड को स्वयं तोड़ेगा नीरज ..कोच नसीम अहमद

सत्यम् लाइव, 8 अगस्त 2021, दिल्ली।। गोल्ड मैडल जीतने के साथ नीरज के कोच नसीम अहमद का कहना है कि नीरज चौपड़ा ने मुझे गुरूदक्षिणा के स्वरूप में आज मैडल दे दिया है। नीरज के बारे में प्रसन्नता के साथ कोच नसीम अहमद कहते हैं कि नीरज आज बहुत बड़ा एथलीट बन चुका है परन्तु मुझे आज भी इतना सम्मान देता है कि मेरे सामने कुर्सी पर नहीं बैठता है किसी भी प्रातियोगिता पर जाने से पहले आर्शीवाद लेने अवश्य आता है और हर बार मैं उससे, पदक ही मॉगता रहा हूॅ परन्तु आज उसने मुझे असली सम्मान दिला दिया है। कोच नसीम अहमद कहते हैं कि हजारों खिलाड़ियों को तराशने के बाद यह किसी कोच को नसीब होता है और वो खुशनसीब मैं हूं कि मैं देश को नीरज जैसा एथलीट दे पाया।

नीरज चोपड़ा के लिये कोच नसीम अहमद ने बताया कि नीरज पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में 2011 में मेरे पास आया था और छह साल तक कोचिंग ली थी। किसान पुत्र नीरज ने 2011 में ही ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी का रिकॉर्ड तोड़ दिया था इसके बाद उसने विजयवाड़ा में खेलते हुए अंडर-18 में भी राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था। वह 2016 तक मेरे पास रहा और कड़ी मेहनत के साथ उसका विश्वास उसके कर्म में साफ झलकता है। कोच नसीम अहमद ने बताया कि पटियाला में आय़ोजित इंडियन ग्रां प्री थ्री में 88.7 मीटर थ्री को फेंककर अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है मेरा विश्वास है कि नीरज लय में हैं और वह यकीनन अपने ही रिकार्ड को तोड़कर नया कीर्तिमान स्थापित करेगा।

इस बार नीरज ने 87.58 की सर्वश्रेष्ठ दूरी तय करते हुए ओलम्पिक में गोल्ड को अपने नाम कर किया है हम सभी देशवासियों की तरफ गुरू और शिष्य को लाखों बधाईयॉं।

सुनील शुक्ल

विज्ञापन

satyam live

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.