मोरक्को पर जीत दर्ज करने उतरेगा; पुर्तगाल

नई दिल्ली: स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो विश्व कप के शुरुआती मैच की अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखकर पुर्तगाल को ग्रुप बी में कल यहां मोरक्को के खिलाफ बड़ी जीत दिलाने का प्रयास करेंगे। पांच बार विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये रोनाल्डो की हैट्रिक की मदद से यूरोपीय चैंपियन पुर्तगाल ने सोची में अपने पहले मैच में स्पेन को 3-3 से बराबरी पर रोका था। यह रोनाल्डो के करियर की 51वीं हैट्रिक थी। संयोग से टूर्नामेंट के इतिहास में भी यही 51वीं हैट्रिक थी। इससे रोनाल्डो चार विश्व कप में गोल करने वाले चौथे फुटबालर भी बने थे।

रोनाल्डो ने कहा,

”मैं बहुत खुश हूं। यह अच्छा व्यक्तिगत रिकार्ड है।”

Ads Middle of Post
Advertisements

यूरो 2016 में जीत के बावजूद पुर्तगाल को वर्तमान विश्व कप में खिताब के प्रबल दावेदारों में नहीं माना जा रहा है लेकिन वह मोरक्को पर जीत से अंतिम 16 में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा सकता है।पुर्तगाल के स्ट्राइकर आंद्रे सिल्वा ने कहा,

”अगर हम दोनों टीमों की तुलना करें तो मुझे लगता है कि हम मोरक्को से मजबूत हैं लेकिन मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह हमारे लिये आसान मैच होगा। हम उन्हें कम करके नहीं आंक सकते और हमें प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करना होगा। विश्व कप में प्रत्येक मैच कड़ा होता है।”

यह दूसरा अवसर होगा जबकि ये दोनों टीमें विश्व कप में आमने सामने होंगी। इससे पहले 1986 में मोरक्को ने ग्रुप चरण में पुर्तगाल को 3-1 से हरा दिया था।मोरक्को ने क्वालीफाईंग के अंतिम दौर में एक भी गोल नहीं गंवाया और 20 साल बाद में विश्व कप में जगह बनायी लेकिन ईरान के खिलाफ पहले मैच में अजीज बोहानडोज के आत्मघाती गोल से उसकी नाकआउट में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। हर्व रेनार्ड की टीम के सामने अब बड़ी चुनौती है क्योंकि उसे पुर्तगाल और स्पेन से भिड़ना है लेकिन मिडफील्डर फैसल फज्र ने कहा कि एटलस लायन्स ने उम्मीद नहीं खोयी है।

अन्य ख़बरे

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.